देव् भूमि उत्तराखण्ड में बम बम मोदी, हर हर मोदी।

स्वर्णिमा मिश्रा/उत्तराखण्ड.
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के साथ देश भर मे फिर एक बार मोदी लहर देखने को मिली। इस मोदी लहर का असर उत्तराखण्ड में भी पूर्ण रूप से देखने को मिला। उत्तराखण्ड में लोक सभा की पाँचो सीटों पर 2014 की तरह 2019 में भी बीजेपी ने ६०.७ प्रतिशत वोटों के साथ जीत दर्ज की।
भाजपा प्रत्यक्षी अजय भट्ट ने नैनीताल सीट से  कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत को 339096 वोटों से मात दी।वहीं अल्मोड़ा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने 232986 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को मात दे जीत हासील करी। हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक ने 258729 वोट से जीत दर्ज की। वहीं पौड़ी गढ़वाल सीट पर भाजपा से तीरथ सिंह रावत ने 302669 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूूडी को मात दी। टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी मामला राज्य लक्ष्मी शाह 300586 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह से आगे रहे।
बता दें की उत्तराखण्ड शुरू से ही कांग्रेस शासित प्रदेश रहा है जब तक पिछले विधानसभा चुनाव में यहाँ कमल खिला बीजेपी ने अपनी सरकार बनायी। हालांकि २०१९ के लोकसभा चुनावों की बात की जाये तो इस बार यहाँ के मतदान का औसत भारी संख्या मे गिरता हुआ दिखाई दिया है जिसकी एक अहम वजह पहाड़ो में होने वाला पलायन माना जा रहा है। इस बीच पूरे प्रदेश की जनता को उम्मीद है की उनका मत व्यर्थ न जाकर प्रदेश की उन्नति और प्रगति मे भागीदार बने।

Post Author: KUKU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *