VIDEO: दृष्टिहीन बेटे के लिए ‘महाभारत का संजय’ बनी मां, ऐसे सुनाया फुटबॉल मैच का पूरा हाल

फुटबॉल के लिए दीवाने फैंस तो आपने पहले भी देखे होंगे, लेकिन खेल की जादूगरी का ऐसा असर शायद ही पहले कभी नजर आया हो। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक मां अपने दृष्टिहीन बेटे को मैच का पूरा हाल बता रही है और वो खुशी से झूम रहा है। यह बिल्कुल ऐसा है जैसे धृतराष्ट्र को संजय ने महाभारत की कहानी सुनाई थी।

सिल्विया ग्रेको नाम की एक महिला स्टेडियम में अपने 12 साल के दृष्टिहीन बेटे निकोलस को दो स्थानीय फुटबॉल टीम पाल्मीरास और बोटोफोगो डि रिबीरोओ प्रेटो के बीच का आंखों देखा हाल सुना रही है। मां की कमेंट्री सुनकर निकोलस बिल्कुल ऐसे प्रतिक्रिया दे रहा है जैसे यह नजारा वह अपनी आंखों से देख रहा हो।

सिल्विया मुकाबले के दौरान अपने बेटे को मैदान पर घटती एक-एक चीज के बारे में बताती है। यहां तक कि किस खिलाड़ी ने शॉर्ट स्लीव्स पहनी है और उनके जूतों और बालों का रंग कैसा है, ये सब बातें भी वह अपने बेटे को बता रही हैं

सिल्विया की कमेंट्री सुनकर उनका बेटा भीड़ के साथ जमकर अपनी टीम का हौसला अफजाई भी करता है। सोशल मीडिया पर दोनों का यह वीडियो वायरल होने के बाद सिल्विया ने बताया, ‘मैं कोई प्रोफेशनल नहीं हूं। मैं जो महसूस करती हूं बस उसे शब्दों में पिरोकर अपने बेटे तक पहुंचाती हूं।’

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई बार लोग ऐसा कर चुके हैं। उन्हीं से सबक लेते हुए सिल्विया ने ऐसा किया। सिल्विया ने बताया कि विश्व कप 2018 के दौरान एक कोलंबियाई फैन ने अपने दोस्त को इसी तरह मैच का हाल सुनाया था।

 

Post Author: NEWS NATIONAL

34 thoughts on “VIDEO: दृष्टिहीन बेटे के लिए ‘महाभारत का संजय’ बनी मां, ऐसे सुनाया फुटबॉल मैच का पूरा हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *