क्या भारतीय टीम कर सकती है पाकिस्तान का दौरा, बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

खेल डेस्क। पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा। इस टूर्नामेंट का भारतीय टीम भी हिस्सा होगी। बताया जा रहा है कि ये मैच पाकिस्तान में होंगे। भारत ने हालांकि सुरक्षा कारणों से अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इनकार कर दिया है जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पीसीबी ने कहा है कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हांगकांग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे।

मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया है कि कराची में तीन मैच राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे जबकि इसमें बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है। तीन अन्य मैच साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

अधिकारी ने कहा है कि मेहमान टीमों के लिए उचित सुरक्षा योजना तैयार की गई है और चार से 10 दिसंबर तक कराची में रहने के दौरान उन्हें शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। यह टूर्नामेंट सीनियर खिलाडिय़ों का न होकर एशियाई देशों के उभरते हुए बेहतरीन खिलाडिय़ों के बीच खेला जाएंगा।

Post Author: NEWS NATIONAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *