भारत ने पहला टी20 मैच 76 रन से जीता

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। भारत की शुरुवात शानदार रही और दोनों ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने 61 गेंद में 97 रन की पारी खेली। जिसमें 5 छक्के और 8 चौके शामिल थे। वहीँ शिखर धवन ने 45 गेंद में 74 रन की पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 5 चौके शामिल थे। दोनों ने 15 ओवर में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए इसके बाद प्रयोग के रूप में सुरेश रैना क्रीज पर आए और महज 10 रन बनाकर आउट हो गए, धोनी और पंड्या ने भी कुछ ख़ास नहीं किया और कप्तान कोहली खुद को छठे नंबर पर स्थापित करने की कोशिस की लेकिन यह सफल नहीं रहा।

हालाँकि, अंत के ओवर में आयरिश गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को बांध कर रखा। वहीँ जीत के लिए मिले विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में सिर्फ 132 रन ही जोड़ सकी। भारत की तरह से कुलदीप यादव ने चार, चहल ने 3 और बुमराह ने दो विकेट लिये। कुलदीव यादव को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया। इस जीत के बाद भारत सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। वहीँ अगला मैच कल यानि की 29 जून को खेला जाएगा।

Newsnational.in से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Newsnational.inApp और रहें हर खबर से अपडेट।

National News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Newsnational1 के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Post Author: NEWS NATIONAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *