भारत का सबसे बड़ा बुकी हुआ गिरफ्तार, अरबाज खान से भी होगी पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक और निर्माता अरबाज खान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी जांच के संबंध में पूछताछ के लिए ठाणे पुलिस ने बुलाया है। कहा जाता है कि उच्च प्रोफ़ाइल बुकी सोनू जालान की जांच के दौरान अभिनेता का नाम भी लिया गया है। अरबाज को ठाणे अपराध शाखा में अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के मुताबिक, ठाणे पुलिस ने सोनू जालान नाम की एक शीर्ष बुकी को गिरफ्तार किया, जो मुंबई और देश के विभिन्न अन्य राज्यों से करोड़ों का ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट चला रहा था।

ठाणे पुलिस के एंटी एक्सप्लोरेशन सेल ने ठाणे के डोंबिवली इलाके में वाणिज्यिक परिसर में छापे का आयोजन किया था और इस सीजन के चालू आईपीएल फाइनल में दांव लगाने के लिए लैपटॉप, कई मोबाइल फोन के साथ-साथ चादरों को जब्त कर लिया था।

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में जांच के लिए ठाणे पुलिस ने अभिनेता-निर्माता अरबाज खान को बुलाया। उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कल उपस्थित होना होगा। बुकी सोनू जालान को गिरफ्तार कर लिया गया था और पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद उन्हें summon जारी किया गया था।

जांच के बाद यह पता चला कि रैकेट का किंगपिन सोनू जालान था, उर्फ ​​सोनू मालद – जो देश का सबसे बड़ा बुकी है। जालान ने इस सीजन में एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्रणाली विकसित की थी जिसके लिए पुलिस और अन्य एजेंसियों द्वारा पता लगाने से बचने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से मैचों के लिंक भेजे गए थे।

आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं और 2012 में मुंबई पुलिस द्वारा आईपीएल घोटाले के दौरान उनका नाम भी बढ़ गया था। जालान को दाऊद इब्राहिम गिरोह से जोड़ा जाना कहा जाता है जो पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात से क्रिकेट सट्टेबाजी माफिया चलाता है।

जालान की गिरफ्तारी मुंबई पुलिस के लिए एक बड़ी पकड़ है क्योंकि इससे देश में और यहां तक ​​कि विदेशों में माफिया और दाऊद इब्राहिम गिरोह सट्टेबाजी के लिए काम कर रहे कई अन्य नेता भी होंगे। आरोपी को दुबई में दाऊद इब्राहिम गिरोह का रिंगलीडर कहा जाता है, जो गिरोह के आदेश पर माफिया को नियंत्रित करता है।

अरबाज़ खान के दोस्त … Khans और दाऊद के बीच एक निश्चित लिंक उभरने के लिए आश्चर्यचकित नहीं है। तथ्य यह है कि दाऊद अभी भी बॉलीवुड को नियंत्रित करता है जो अनिवार्य अल्लाह / मौला गाने, खांस, पाकिस्तान के पूर्व और दुबई में श्री देवी की हत्या की इतनी सारी चीजें बताता है!

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इस अभिनेता, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के छोटे भाई दाऊद सहयोगी के साथ जुड़े हुए हैं। अगर मुंबई पुलिस द्वारा यह आरोप सही साबित होता है तो हम आश्चर्यचकित नहीं होंगे। बॉलीवुड और दाऊद दशकों से सहयोग कर रहे हैं और दाऊद को अभी भी उद्योग पर नियंत्रण माना जाता है।

Post Author: NEWS NATIONAL

1 thought on “भारत का सबसे बड़ा बुकी हुआ गिरफ्तार, अरबाज खान से भी होगी पूछताछ

    furtdsolinopv

    (January 5, 2019 - 5:53 am)

    Hi , I do believe this is an excellent blog. I stumbled upon it on Yahoo , i will come back once again. Money and freedom is the best way to change, may you be rich and help other people.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *