कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद से दिया इस्तीफा

स्पोर्ट्स डेस्क. अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के हेड कोच की पोस्ट छोड़ दी है। कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट मंगलवार को ही खत्म हो रहा था, लेकिन वे वेस्ट इंडीज टूर तक बने रह सकते थे। हालांकि, टिकट बुक होने के बावजूद ऐन वक्त पर वे वेस्ट इंडीज रवाना नहीं हुए और लंदन में ही रहने का फैसला किया।
कुंबले ने टीम के साथ न जाने के पीछे एक मीटिंग का हवाला दिया। लेकिन, माना जा रहा है कि विराट कोहली के साथ मतभेदों के चलते ही उन्होंने कोच की पोस्ट छोड़ने का फैसला लिया। कोहली-कुंबले के बीच मतभेदों की खबरें पिछले कुछ वक्त से सामने आ रही थीं। कहा जा रहा था कि कुंबले के काम करने के तरीकों से कोहली नाखुश हैं। 
 
वेस्ट इंडीज नहीं जाने की बात ने इसलिए चौंकाया…
 
– एक ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी से कहा, “हास्यास्पद है। ICC मीटिंग की तारीखें महीनों पहले से तय हैं और वेस्ट इंडीज के दौरे की डेट्स भी। आप का मतलब है कि अनिल को ये नहीं मालूम कि उन्हें ICC की मीटिंग और वेस्ट इंडीज के दौरे में से किसी एक चीज को चुनना होगा। हो सकता है कि वो आगे बने रहने में (कोच की पोस्ट पर) दिक्कत महसूस कर रहे हों।”
– बता दें कि कुंबले 24 जून 2016 को कोच बने थे। उनका कार्यकाल चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के अंत तक था। लेकिन 12 जून को उनका कार्यकाल वेस्ट इंडीज टूर तक के लिए बढ़ाया गया था।
 
चैम्पियंस ट्रॉफी में भी नहीं हुई बातचीत
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान प्रैक्टिस सेशन में कोहली और कुंबले के बीच बमुश्किल ही कोई बातचीत हुई। चीफ कोच अपना ज्यादातर समय बॉलर्स को प्रैक्टिस कराने में ही बिता रहे थे।
– BCCI में कहा जा रहा था कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के साथ मीटिंग में कोहली ने ये साफ कर दिया कि कोच के साथ उनके रिश्ते गतिरोध पर पहुंच गए हैं।
– कोहली ने एडवाइजरी कमेटी को बता दिया था कि कुंबले से रिश्ते अब नहीं सुधर सकते।
– बता दें कि CAC में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। मीटिंग के दौरान CVC मेंबर्स के अलावा BCCI सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, CEO राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर एमवी श्रीधर भी मौजूद थे।

Post Author: NEWS NATIONAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *