IND-BAN में सेमीफाइनल की जंग आज, इन 5 रिकॉर्ड्स पर भी रहेगी नजर

स्पोर्ट्स डेस्क. चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच आज एजबेस्टन में दोपहर 2.30 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया न सिर्फ फाइनल में पहुंचने, बल्कि खिताब की भी प्रबल दावेदार है।
वहीं, बांग्लादेश उलटफेर कर सेमीफाइनल में पहुंची है यहां टीम इंडिया को उससे सतर्क रहना होगा। बांग्लादेश ने लीग राउंड में न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हारकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।
 
 8000 रन पूरे करने के करीब विराट…
– टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे में 8000 रन का आंकड़ा छूने से सिर्फ 88 रन दूर हैं। विराट इस मैच में ये रिकॉर्ड बना सकते हैं। वो अभी अच्छे फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट में दो हाफ सेन्चुरी लगा चुके हैं। विराट ऐसा करते हैं तो वो भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 8वें बैट्समैन बन जाएंगे।
– विराट की नजर सबसे तेज 8000 रन पूरे करने के रिकॉर्ड पर भी होगी। अभी ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने 182 इनिंग में इतने रन बनाए थे। वहीं, विराट अभी 174 इनिंग खेल चुके हैं। हालांकि, उनके पास डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 7 इनिंग बची हैं।
– इंडियन्स में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम है, जिन्होंने 200 इनिंग में ये कारनामा किया था। वहीं, सचिन तेंडुलकर ने 210 वनडे इनिंग में इतने रन बनाए थे।

Post Author: NEWS NATIONAL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *