मुंबई को 20 रन से हराकर पहली बार IPL के फाइनल में धोनी की पुणे…

मुंबई.IPL-10 के पहले क्वालिफायर मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियन्स को 20 रन से हरा दिया। 163 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही पुणे की टीम IPL-10 के फाइनल में पहुंच गई है।
ये पहला मौका है जब पुणे इस टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगी। वहीं मुंबई की टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा। जब वो क्वालिफायर-2 में एलिमिनेटर मैच की विनर टीम से खेलेगी।
ऐसा रहा मैच का रोमांच…
 – मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जिसमें अजिंक्य रहाणे ने 56 और मनोज तिवारी ने 58 रन की इनिंग खेली। आखिरी ओवरों में धोनी ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 40* रन बना डाले।
– टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पुणे की शुरुआत बेहद खराब रही थी और केवल दो ओवर में 9 रन पर उसके दो बड़े बैट्समैन आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और मनोज तिवारी तीसरे विकेट के लिए 65 बॉल पर 80 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में लाए।
– रहाणे के आउट होने के बाद तीसरे विकेट के लिए तिवारी ने धोनी के साथ मिलकर 44 बॉल पर 73 रन जोड़े टीम का स्कोर 162 रन तक पहुंचाया। मुंबई इंडियन्स के लिए मिशेल मैक्लिंघन, लसिथ मलिंगा और कर्ण शर्मा को 1-1 विकेट मिला।
– जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 35 रन पर पहला विकेट गिर गया। इसके बाद तो थोड़ी-थोड़ी देर में टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। इस दौरान 6ठे और 15वें ओवर में तो दो-दो विकेट गिरे।
– मुंबई के 6 बैट्समैन डबल डिजिट तक नहीं पहुंच सके और ये सब मिलकर केवल 24 रन ही बना सके। टीम के लिए पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 16*, क्रुणाल पंड्या ने 15, हार्दिक पंड्या ने 14 और मिशेल मैक्लिंघन ने 12 रन की इनिंग खेली।
– पुणे की ओर से वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए। जयदेव उनादकट को 1 विकेट मिला। वाशिंगटन सुंदर (3/16 विकेट) को उनकी बेहतरीन बॉलिंग के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।
– इस मैच में जीत के साथ ही पुणे ने इस सीजन में मुंबई पर जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। इससे पहले लीग मैचों में भी पुणे की टीम ने दो बार मुंबई को मात दी थी।

Post Author: NEWS NATIONAL

1 thought on “मुंबई को 20 रन से हराकर पहली बार IPL के फाइनल में धोनी की पुणे…

    furtdso linopv

    (January 10, 2019 - 10:47 pm)

    Yay google is my world beater helped me to find this outstanding internet site! .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *