OMG! 87 साल बाद होगा ऐसा…

Sports Desk. टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाने के बाद यह माना जाता है कि उस बल्लेबाज का आने वाले कुछ समय तक टीम का हिस्सा बने रहना तय है. लेकिन ऐसा नहीं है. अब तो शतक क्या, नाबाद ट्रिपल सेंचुरी लगाने के बावजूद किसी बल्लेबाज को अगले मैच में मौका मिले, इसकी गारंटी नहीं है. बात भारत के नवोदित बल्लेबाज करुण नायर की हो रही है.

करुण नायर को लेकर असमंजस

ये वही 25 वर्षीय बल्लेबाज है, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में नाबाद 303 रन की पारी खेल धूम मचाई थी. और अब बांग्लादेश के खिलाफ अगले टेस्ट में उन्हें मौका देने को लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले असमंजस की स्थिति में हैं.

क्या कहा है कोच अनिल कुंबले ने

कोच कुंबले ने संकेत दिए हैं कि पिछले टेस्ट में तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर का नाम भारत के अंतिम-11 में तय नहीं है. कुंबले ने साफ कर दिया है कि अजिंक्य रहाणे को हम नहीं भूल सकते. रहाणे अंगुली की चोट की वजह से इंग्लैंड सीरीज के आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेले थे. उनकी जगह करुण नायर को दी गई थी. पांच गेंदबाज खिलाने की स्थिति में इनमें से किसी एक को ही मौका दिया जा सकता है.

1930 में एंडी संधम तिहरे शतक के बाद फिर नहीं खेले

अगर बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में करुण नायर नहीं खेले, तो क्रिकेट इतिहास में 87 साल बाद ऐसा होगा, जब तिहरा शतक जमाने वाला कोई बल्लेबाज अगले टेस्ट में नहीं होगा. इससे पहले 1930 में इंग्लैंड के एंडी संधम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 335 रनों की पारी खेली थी, जो टेस्ट क्रिकेट का पहला तिहरा शतक भी था. लेकिन वे अगले टेस्ट में तो क्या, फिर कभी नहीं खेले. हालांकि इसकी वजह कुछ और थी. वे 39 वर्ष के हो चुके थे.

Post Author: NEWS NATIONAL

1 thought on “OMG! 87 साल बाद होगा ऐसा…

    furtdso linopv

    (January 1, 2019 - 2:56 am)

    Great V I should definitely pronounce, impressed with your site. I had no trouble navigating through all the tabs as well as related info ended up being truly simple to do to access. I recently found what I hoped for before you know it at all. Quite unusual. Is likely to appreciate it for those who add forums or something, web site theme . a tones way for your customer to communicate. Nice task..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *